!!....फेसबुकिया हुरियारों का होली हास्यफल....!!

 !!!!.... हुरियारों का हास्य-फल.......!!!
होली की हार्दिक शुभ कामनाएं,अपना हास्यफल देखने के लिये अपने जन्म की तारीख(डेट) चुने......!

1.    जिनका जन्म 1,2,3 4 तारीख को हुआ हो : 
आप थोड़े च्छिच्छोरे टाइप के व्यक्ति हैं ... फिर भी आपके लिये ये होली कुछ ठीक ही रहेगी ,
क्युकी वॅलिंटाइन को पड़े थप्पडों की गूंज आपको होली तक सुनाई देती रहेगी , और लाल हुये गाल आपको आपकी करनी याद दिलाते रहेंगे... जिसकी वजह से आप होली सिर्फ "भाइयों" और "भाभियों" के साथ खेलेंगे , वेसे भी किसी कन्या के साथ रंग खेलने के योग बहुत ही काम हैं...
                       ज्यादा निराश होने की आवश्यकता नहीं है क्युकी इस होली एक भूत ही सुन्दर और क्यूट गर्ल "एंजल जेसमिन"  आपको म्स्ग बॉक्स मे "हॅपी होली" लिखेगी , और हो सकता है की "वान्ना एंजायिंग होली विड उ" भी लिख दे,
आप इतनी खुशी सह नहीं पायेंगे.... आप मारे खुशी के बेहोश भी हो स्कते हैं ... पर सबसे ज्यादा झटका तब लगेगा की "गोविन्दनगर" का "ललुआ" रोज़ अपने चेले-चपाटों के साथ बेतकर "एंजल जेसमिन" के रूप मे आपकी तफरी लेता था......!!!
सलाह :   सभी जानते हैं की आप बेहद ही "घटिया" इंसान हैं .... तो कोई भी लड़की इसबार आपको भाव नहीं देगी ... आपको रोज़ सफेद कौए(क्रो) को सिर पर बेठाकर पिलाना चाहिये .... शायद इस से कुछ बात बने.....!! 



2.   जिनका जन्म 5,6,7,8 तारीख को हुआ हो :  
आप बहुत ही मस्त किस्म के इंसान हैं तो जाहिर है आप होली भी पूरी मस्ती के साथ खेलते हैं,
आपने महीने भर पहले से फ़ेसबुक पर "हॅपी होली" के पोस्ट चेपने शुरू कर दिये होंगे ,परंतु आपकी पोस्ट्स पर एक लाइक, जो की आपका खुद का है , के अतिरिक्त कोई लाइक ना मिलने की वजह से आप अंदर ही अंदर झुलसते रहते हैं.... यहा आपको बताना चाहूंगा की एक :like: भीख के 100 रुपये से भी महन्गा होता है क्युकी ये भूखे होने या बीमार होने की दुहाई देने पर भी नहीं मिलता.....!!
                                         वेसे आपकी होली जबरदस्त रहेगी, इस होली आपके गाल से 4 कन्याओं के कोमल हाथों से  स्पर्श के योग हैं ... परंतु ये हाथ "गूल्लाल" के होंगे या "लप्पड़" के इसमे संदेह है ( जिनकी शादी हो चुकी है उन्हे चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है क्युकी चारों कन्याओं की कमी बीवी रोज़ पूरी कर ही देती है)....!!!!!
 सलाह :   रोज़ाना मुर्गा बनकर रात 12 ब्जे बांग दें .. इस से शायद ही लाभ हो .. तो आप गधे की तरह रेंक भी सकते हैं ... पर इस से भी लाभ मे शंका ही है...!!!

3.   जिनका जन्म 9,10,11,12 तारीख को हुआ हो :  
आप बहुत ही शर्मीले किस्म के इंसान हैं ... अधिकतर आप होली वगेरह से दूर ही रहते हैं...,
परंतु इसबार आपके अंदर का चूहा जगेगा...
 और आपको होली पर घर से बाहर निकल कर होली खेलने पर मजबूर करेगा..,. आप जोश मे आकर घन-घोर हुरियारों के ग्रूप मे शामिल होंगे ..
 जोकि आपको पहले तो खूब भांग पिलायेंगे फिर आपको नाली-नाले मे फेकने की चेष्टा करेंगे.. डरकर आप पिचकारी से होली खेलने का निश्चय करेंगे...,.
 परन्तु वो भी आपका साथ नहीं देगी ... और मेड-इन-चाइना होने की वजेह से खराब निकल जायेगी.... परिणाम स्वरूप हुरियारे आपके कपड़ों को निर्दयता पूर्वक फाड़ देंगे ....,
 फिर आप बाल्कनी से रंग भरे गुब्बारे फेंक कर होली खेलना चाहेंगे.. पर यहा भी आपको "बाबा जी का ठुल्लू" ही मिलेगा.... क्युकी पड़ोसी का बच्चे आपके सारे गुब्बारे चुरा ले जायेंगे....., अंत मे आप नहाने के लिये बाथरूम जायेंगे वहा पानी नहीं होगा ...., थक हार कर आप सड़क पर केजरीवाल की "धरना" स्टाइल मे बेठेंगे.....!!!!
 सलाह :  अपने अंदर के चूहे को उसकी औकात याद करा दें यही बेहतर रहेगा वर्ना आपका हाल "Run" मूवी के "गणेश(विजय राज़) "  की तरह होने के पूरे योग हैं....!!

 4.जिनका जन्म 13,14 15 16 तारीख को हुआ हो  :    
आप एक धाकड हूरिएरे हैं,इसलिये आप भांग ,देसी अंग्रेज़ी और DJ आदि  का इंतज़ाम कर लेते हैं ,
 और इसबार आप "बालम पिचकारी" पर झूमते हुये खुद को रणबीर केपर होने का अहसास दिलायेंगे
 मुमकिन है की सॉंग सेलेक्षन को लेकर आपका झगड़ा हो जाये  क्युकी आपको "बलम - पिचकारी" पसंद है और सामने वाले को "होली खेले रघुवीरा" , इस धक्कम-पेल मे आपके सुन्दर मुखड़े पर जबरदस्त पंच पड़ने के पूरे योग हैं,
 हालांकि आपके लिये ये संतोषप्रद हो सकता है की  घर लोटने पर आपकी बीवी पहली बार आपका स्वागत बिना किसी "अस्त्रा-शाश्ट्रा" के मुस्कुराकर करेगी ,तब आपको अहसास होगा की आपका मुह सूजा होने की वजह से बीवी आपको पहचान नहीं पायी है....( ध्यान रहे जिनकी शादी नहीं हुई है .. वो ग्फ़ को होली विश करने की जुगत मे उसके भाई के द्वारा पकड़े जायेंगे... और मुह पर मुक्के खा कर घर लोटेंगे, लोटने पर गली के कुत्ते भी आपकी दशा देख कर भोंकेंगे..) ...!!!
 सलाह :  होश मे होली खेलें , ज्यादा नशा ना करें .. और अपनी गाड़ी(वाहन कार, बाइक वगेरह ) ऐसी जगह खड़ी ना करे जहा कुत्ते tyre पर टांग उठाकर नित्य कर्म कर देते हैं ... ये आपकी बदकिस्मती मे सबसे बड़ी बाधा है....!!
 5    .जिनका जन्म 17,18,19,20 तारीख को हुआ हो  :   
आप एक सामाजिक व्यक्ति हैं,और आप सामाजिक कार्यक्रमों मे शरीक भी होते रहते हैं,
 आप होली  की सुबह बाइक से अपने मोहल्ले के "हुरियार-संघ" जाने की कोशिश करेंगे परन्तु बाइक मे पेट्रोल नहीं होगा ,कार की keys खो जाएंगी , काफी खोजने पर keys घर के कुत्ते के पट्टे मे उलझी  हुई मिलेंगी ,
 परन्तु वो आपके हाथ नहीं आयेगा क्युकी वो दहेज़ मे मिला होने की वजेह से आपको भाव ही नहीं देता है( जिनकी शादी नहीं हुई है .. उनके कुत्ते उन्हे भाव इसलिये नहीं dete क्युकी आप दोनो की हालत एक जेसी है  ... कुत्ते के गले मे आपका patta  ,आपके गले मे आपकी गर्लफ्रेंड का patta),

 6.   जिनका जन्म 21,22,23,24,25 तारीख को हुआ हो  :  
चूंकि आप अपनी पढ़ाई पर अत्यधिक ध्यान देते हैं ... सो इस होली मेथ्स आपके पल्ले नहीं पड़ेगी ... फिज़िक्स के मिड सेम एग्ज़ॅम मे फेल हो जायेंगे, और केमिस्ट्री के केमिकल्स मे आपको होली के नीले , पीले रंग दिखेंगे.... क्युकी ये हम ही जानते हैं की बुक्स के बीच मे रखे मोबाइल से आप "स्वीटी प्रिया" से कनेक्ट रहते है....... तो ये तो होना ही था,
                                                       खैर निराश ना हों, आप इसबार अपने मोहल्ले के हुरियार संघ मे "छेड़-छाड़" मंत्री बनाये जायेंगे..... तो आप अपनी जन्म जात छिछोरेपन की प्रतिभा का बखूबी प्रयोग कर सकते हैं ... बस  "किरण-बेदी" टाइप लड़कियों से दूर रहना ..... क्युकी ज़ैल- गमन के गहरे योग हैं...!!
 सलाह:    जुते के फीते ना बाँधें, उनके उलझने से गिरने पर आपके आगे के दो दाँत टूटते ही आपकी चली आ रही सभी बाधाओं मे अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी होगी..!!

 7 .  जिनका जन्म 26, 27 , 28 , 29 , 30, 31 तारीख को हुआ हो  :   
 आप बेहद सरल स्वभाव के इंसान हैं , आप होली हुड-दंग से दूर ही रहते हैं, उस दिन आप जेसे ही कॉलेज/ऑफीस पहुचेंगे, आपकी ड्रीम गर्ल मुस्कुराते हुये आपको होली विश करेगी, और अपने नाजुक हाथों से गुलाल लगायेगी , आप उसको बाहों मे भर लेंगे और वो आप उसे किस करने का कोशिश करेंगे,
 वो शर्मा कर माना करेगी .. इसी घपले बाज़ी मे आप गिरेंगे और धड़ाम की आवाज़ से आपकी नीड खुलेगी .... देखेंगे आप बिस्तर के नीचे हैं ..... मुह से बस इतना ही नीकलेगा.."शिट .. फिर सपना का सपना" ,
                     खैर उस दिन आप अपने को कमरे मे बंद कर लेंगे और घर वालों को ऑर्डर कर देंगे की "कोई पूच्छे तो कह देना की मैं घर पर नहीं हु .." ,
 खैर शाम को आप सज धज़ कर निकलेंगे... और बगल वाली गली मे तक मे बेठी "सीमा भौजी" आपको पूरी तरह रंग से सारा-बोर कर देंगी .. वो आप के एकलौते कुर्ते- पैजामा  का कोई  खयाल नहीं करेंगीं, और आप मुह लटकाकर घर लौट आयेंगे...!!!
 सलाह :   ऐसे बेहूदे सपने ना देखा करें , और उस दिन कृपया घर से ना ही निकलें यही बेहतर रहेगा, कृपा के लिये अपने हिस्से की रोटी गधे को खिल्यें और उसके हिस्से की रोटी खुद खाएं....!!!

    हास्य-फल को होली को मद्दे-नज़र रखते हुये महान ज्ञानी "अभिषेकानंद त्रिपाथेश्वर शिवनंदम" के द्वारा लिखा गया है ....... किसी की भावनाये आहट हुई हों तो मैं क्या करू?? बस इतना ही कह सकता हु की बुरा ना मानो होली है ..... लाइक करने पर सुन्दर लड़कियां देखने को मिलेंगी, कॉमेंट करने पर उनके साथ होली खेलने का मौका मिल सकता है ... और "मगरुवा नन्द  " जी का आशीर्वाद पाने के लिये शेयर करें....!!

  • Digg
  • Del.icio.us
  • StumbleUpon
  • Reddit
  • RSS

0 comments:

Post a Comment

बनारस शिव से कभी मुक्त नही, जब से आये कैलाश न गये। बनारसी की मस्ती को लिखा नही जा सकता अनुभव होता है। अद्भूद है ये शहर जिन्दगी जीनेका तरीका कुछ ठहरा हुआ है पर सुख ठहराव में है द्रुतविलंबित में नही. मध्यम में है इसको जीनेवाला है यह नगर। नटराज यहां विश्वेश्वर के रुप में विराजते है इसलिये श्मशान पर भी मस्ती का आलम है। जनजन् शंकरवत् है। इस का अनुभव ही आनन्द है ये जान कर जीना बनारस का जीना है जीवन रस को बना के जीना है।
Copyright © 2014 बनारसी मस्ती के बनारस वाले Designed by बनारसी मस्ती के बनारस वाले
Converted to blogger by बनारसी राजू ;)
काल हर !! कष्ट हर !! दुख हर !! दरिद्र हर !! हर हर महादेव !! ॐ नमः शिवाय.. वाह बनारस वाह !!