सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं ऐसे कार्टून

कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया की दुनिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं. इन तस्वीरों में चुनाव नतीजों से पहले देश की बदलती सियासत और पार्टियों व नेताओं द्वारा अपने अंतरात्मा की मनचाही आवाज सुनने को लेकर जमकर चुटकी ली जा रही है. पेश हैं ऐसी ही कुछ तस्वीरें...


 ये कार्टून तब सोशल मीडिया में छाया जब कभी कांग्रेस के करीबी रहे वरिष्ठ पत्रकार और लेखक एमजे अकबर बीजेपी में शामिल हो गए.




जब बीजेपी ने अपना चुनावी गीत लॉन्च किया था तब ये कॉर्टून सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया. पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने चुनावी गीत 'मैं देश नहीं झुकने दूंगा' को लॉन्च किया था. इस कार्टून में इसी पर चुटकी ली गई है.


बाबा जी का ठुल्लू' बोलना लोगों को तो कूल लगने ही लगा है, लेकिन इसके साथ-साथ 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के होस्ट कपिल शर्मा के इस जुमले का इस्तेमाल अब सोशल मीडिया व इस पर वायरल होने वाले कार्टूनों में भी जमकर होने लगा है. ये कार्टून भी इसी की मिसाल है.


लोकसभा चुनाव से पहले मोदी लहर और बीजेपी की मजबूत स्थिति पर आधारित इस कार्टून को भी सोशल मीडिया पर काफी पंसद किया गया. इसमें मोदी को एक डॉक्टर बनाकर पेश किया गया है.


चुनाव प्रचार में कुछ ऐसी होर्डिंग भी लगाई गईं जिसमें दूसरी पार्टियों और राजनेताओं पर निशाना साधा गया. ये होर्डिंग भी उसी का उदाहरण है.


जब आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर  चुनाव प्रचार के दौरान हमला हुआ, तब ये कार्टून वायरल हुआ.
इस कार्टून को भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया.

इस कार्टून के जरिए मोदी लहर पर चुटकी लेने की कोशिश की गई है



16 मई के बाद क्या होगा? सोशल मीडिया पर इस कार्टून को भी काफी पंसद किया गया.


मोदी, राहुल, केजरीवाल, सोनिया ही नहीं कार्टूनों में ममता बनर्जी पर भी चुटकी ली गई है.


  • Digg
  • Del.icio.us
  • StumbleUpon
  • Reddit
  • RSS

0 comments:

Post a Comment

बनारस शिव से कभी मुक्त नही, जब से आये कैलाश न गये। बनारसी की मस्ती को लिखा नही जा सकता अनुभव होता है। अद्भूद है ये शहर जिन्दगी जीनेका तरीका कुछ ठहरा हुआ है पर सुख ठहराव में है द्रुतविलंबित में नही. मध्यम में है इसको जीनेवाला है यह नगर। नटराज यहां विश्वेश्वर के रुप में विराजते है इसलिये श्मशान पर भी मस्ती का आलम है। जनजन् शंकरवत् है। इस का अनुभव ही आनन्द है ये जान कर जीना बनारस का जीना है जीवन रस को बना के जीना है।
Copyright © 2014 बनारसी मस्ती के बनारस वाले Designed by बनारसी मस्ती के बनारस वाले
Converted to blogger by बनारसी राजू ;)
काल हर !! कष्ट हर !! दुख हर !! दरिद्र हर !! हर हर महादेव !! ॐ नमः शिवाय.. वाह बनारस वाह !!